Asur (असुर) Web Series Review, Star Cast, Story Line In Hindi

असुर जिसका अर्थ होता हैं दानव, Devil या Monster होता हैं. जब आप ऐसी ही किसी Movie या Web series का नाम सुनते होंगे तो अधिकतर सभी का यही अनुमान होता हैं की ये भूत या कोई Hindu Mythology पर आधारित Horror Movie हैं. यदि आपने Voot Original पर आई Asur : Welcome To Your Dark side का Trailer देखा हो तो आप समझ गये होंगे की ये Hindu mythology पर आधारित Web Series हैं जो की Oni Sen के द्वारा Direct की गयी. जिसके Producer Tanveer Bookwala हैं असुर को Ding Entertainment Viacom 18 Studio के द्वारा Voot Original के Platform पर Launch की गयी हैं. इसमें आप एक Serial Killer की कहानी देखेंगे जो की एक Forensic Lab के Expert Detective टीम को अलग अलग उनके तरीके से ही Murder करके उनको ही चैलेंज करता हैं. Asur में आप एक ऐसी Family को देखेंगे जो की नक्षत्र जैसी चीजो को मान कर अपने ही बच्चे को असुर कहती हैं जो की उसके दिमाग पर उल्टा असर डालता हैं और उसे Serial Killer बना देती हैं.

Asur web series review

Asur: Welcome To Your Dark Side का अभी बस एक ही Season Voot पर Launch हुआ हैं. जिसके 8 Episode हैं और हर Episode का End Last में एक Suspense छोड़ कर ही End होता हैं जो की दर्शको के दिमाग में Next Episode देखने का Excitement बनाये रखता हैं.असुर के Shining Star Arshad Warsi, Barun Sobati और Ridhi Dogra हैं. जिनकी Acting इसमें काबिलियत तारीफ हैं.

Story of Asur: Welcome To Your Dark Side:-

जैसा कि मैं आपको पहले बता चुकी हूँ कि Asur Web Series Hindu Mythology पर आधारित हैं. इस Web Series की पूरी कहानी एक Serial Killer जिसका नाम शुभ होता हैं तथा Delhi Crime Branch के Officer के इर्द गिर्द घुमती हैं. वेब सीरीज के हर Episode के शुरुआत में आप देखेंगे की वाराणसी में एक ब्राह्मण परिवार होता हैं. जहाँ पर एक 15 साल का एक लड़का शुभ होता हैं और वो अपने पिता जी को खासी होने पर पानी देता हैं और पानी पीने के बाद वो अचानक से डूब कर नदी में गिर जाते हैं और सबको लगता हैं कि इनकी मौत डूबने से हुई हैं.

11 साल बाद आप देखेगे की निखिल नायर अपनी Wife नैना और बेटी रिहा के साथ विदेश में रहता हैं. वहां वो Forensic Lab Teacher होता हैं. तभी उसकी Life में एक अजीब Incident होता हैं उसके पास India की अलग अलग Location SMS आते हैं और उन SMS में उस जगह की Location होती हैं जहाँ पर Serial Killer Murder करने वाला होता हैं. इन सब Incident के बीच में उसे Delhi Crime Branch के Senior Officer की Job का भी offer आता हैं. सभी चीजो से परेशान हो कर वो ये सारी बात अपनी Wife नैना को बता देता हैं और Delhi आकर Crime Branch में Job करने का फैसला ले लेता हैं.

इधर Delhi में एक गाव के सुनसान इलाके में पुलिस को एक लाश मिलती हैं. Delhi Crime Branch की Team उस जगह का मुआना करने पहुचती हैं और वो उस Dead Body को Lab में ले आती हैं. धनजय राजपुत जो की Senior forensic Lab Expert होता हैं वो अपने साथी Team Member लोलार्क , रसूल और नुसरत के साथ उस Dead Body की Investigation करता हैं. Next Day जब धनजय अपने घर आता हैं तब उसे घर के बाहर News paper के साथ एक DVD मिलती हैं. तब उसे पता लगता हैं जो लाश उसे गाव में मिली वो उसकी Wife संध्या की थी. जब वो ये बात अपने Senior officer को बताता हैं. तब वह ये Case निखिल नायर को Hand over कर देता हैं उसके बाद देखेंगे की निखिल की Calculation के अनुसार धनजय राजपूत ने अपनी Wife संध्या को मार दिया हैं और पुलिस धनजय को Arrest कर लेती हैं.

आगे आप देखेंगे की नैना और उसकी बेटी रिहा भी Delhi आ जाती हैं और अचानक से निखिल किडनैप हो जाता हैं. सारी Police Force निखिल को खोजती हैं पर उसे उसका कोई सुराग नही मिलता हैं. लोलार्क और नुशरत जाकर धनजय के पास जेल में मदद मागने जाते हैं. वो निखिल के गायब होने की बात धनजय को बताते हैं. इसके बाद धनजय जेल में केसर नाम के एक Motivational Speaker का आत्मा पर ज्ञान और प्रवचन सुनता हैं और वो उससे बहुत प्रभावित होता हैं. उसके बाद धनजय लोलार्क को शुभ की खोज खबर निकलने के लिए कहता हैं क्योकि उसे शुभ पर Doubt होता हैं. क्योकि कई साल पहले धनजय ने ही शुभ को अपने पिता जी के Murder के Case में जेल भेजा होता हैं.

धनजय खून हुए लोगो के बीच Similarity खोजने की कोशिश करता हैं और उसे एक Clue मिलता हैं और वो उन लोगो की कुंडली. वो सभी मरे हुए लोगो की कुंडली मिलाने के लिए केसर की मदद लेता हैं मरे हुए सभी लोग घनिष्ट नक्षत्र में पैदा हुए थे और ऐसा माना जाता हैं जो भी लोग इस नक्षत्र में पैदा होते हैं उस पर भगवन की विशेष कृपा होती हैं. धनजय को Next Victim का पता लगा जाता हैं और वो आदित्य जलान होता हैं वो जलान को अपनी सगाई ना करने से कहता हैं क्योकि धनजय जानता था कि वही Next Victim हैं. कई साल पहले निखिल ने शुभ को जेल में उसकी Help करने का वादा किया होता हैं. शुभ निखिल को इसी वादे को याद रखते हुए किडनैप करता हैं और उससे murder करने के तरीके पूछता हैं. निखिल ऐसा करने से मना कर देता हैं पर वो उसकी Wife और बेटी को मारने की धमकी देता हैं जिससे निखिल शुभ की मदद करता हैं.


निखिल अपने Forensic Tricks को use करता हैं. वो शुभ को Murder करने का Sweet तरीका बताता हैं. आदित्य जलान अपनी Engagement Party में मर जाता हैं और धनजय को पता लग जाता हैं की इस Murder का Idea निखिल ने दिया होता हैं. उधर नैना परेशान होकर Police Satiation आती हैं. निखिल के बारे में पूछताछ करती हैं. इधर लोलार्क को पता लगता हैं कि जिस जेल में शुभ बंद होता हैं वहा पर 10 साल पहले आग लग जाती हैं और सब कैदी जेल में जल कर मर जाते हैं. किन्तु तभी वो पुराने जेलर से मिलता हैं और उसे पता लगता हैं कि शुभ जेल में लोगो को भगवान से लड़ना धर्म अधर्म का ज्ञान देता था. जिससे जेल में सभी उससे प्रभावित होते थे.

लोलार्क शुभ के दादाजी से मिलता हैं और उसे वहा जाकर शुभ के बचपन की कहानी पता लगती हैं कि शुभ के पिता जी नक्षत्र और तारो की दशा को बहुत मानते हैं इसलिए वो चाहते थे की शुभ का जनम देवता नक्षत्र में हो जो की घनिष्ट नक्षत्र होता हैं पर ऐसा हुआ नही. शुभ घनिष्ट नक्षत्र से दो दिन पहले पैदा हुआ जो की दानवो या असुरो का नक्षत्र था. शुभ के पैदा होते ही उसकी माँ मर गयी थी जिस वजह से भी उसके पिता जी उसे असुर या दानव कहते थे. उसे बहुत मारा पिटा करते थे. एक दिन उसके दादा जी उसे एक मनोविज्ञान डॉक्टर के पास ले गये किन्तु वहा भी शुभ ने सब को चौका दिया. तब डॉक्टर ने बताया की शुभ का IQ Level और इंसानों से जायदा हैं इसलिए वह सबको Abnormal लगता हैं. लोलार्क सारी Information धनजय को बता देता हैं.

उधर धनजय नैना को NIC का Main Database का Server Hack करने को कहता हैं और खुद का नाम घनिष्ट नक्षत्र वाली कुंडली बना कर NIC के Database में Add करवाता हैं. इधर शुभ निखिल को धनजय के Murder करने का Plan बनाने को कहता हैं. इधर निखिल किसी न किसी तरीके से शुभ की कैद से भाग जाता हैं और उधर धनजय को पता लग जाता हैं उसकी Wife को मारने के पीछे का Mastermind केसर होता हैं. तभी शुभ एक Female Reporter, एक हिन्दू प्रचारक और एक मुसलमान प्रचारक को एक चैम्बर में लॉक कर देता हैं जहा सिर्फ 12 घंटे की ऑक्सीजन होती हैं. उसके मुसलमान प्रचारक हिन्दू प्रचारक को Female Reporter को मारने के लिए कहता हैं किन्तु हिन्दू प्रचारक मना कर देता हैं उसके बाद वे दोनों आपस में लड़ने लगते हैं.

उधर केसर धनजय Heartbeat बढ़ाने वाली Tablet देता हैं और उससे सच पूछता हैं कैसे उसने 10 साल पहले सबूत शुभ के खिलाफ बनाये थे. इधर नुश्धरत और उसकी Team धनजय को बचाने में सफल होती हैं. उधर लोलार्क को रसूल के बारे में कुछ अजीबो गरीब बाते पता लगती हैं और वो रसूल का बैग चेक करता हैं जहा उसे पता लगता हैं कि रसूल ही शुभ हैं और उसने अपने जैसे के शिष्य बना रखे हैं उधर निखिल अपनी बेटी की जगह उन 3 लोगो को बचाता हैं जो की चैम्बर में बंद रहते हैं और निखिल की बेटी को उसकी Caretaker मार देती हैं क्योकि वो भी शुभ की शिष्य होती हैं. शुभ भी लोलार्क को बुरी तरीके से मार देता हैं और असली शुभ आजाद ही रहता हैं. इस तरह कहानी का End होता हैं जिसे देख कर आपके मन में Next Season देखने का Excitement बना रहेगा.

Star cast of Asur:-

  • Arshad warsi = धनजय राजपूत
  • Barun sobati = निखिल नैयर
  • Ridhi dogra = नुशरत
  • Vishesh bansal = शुभ
  • Amey Wagh = रसूल
  • Anupriya Goenka = नैना नैयर
  • Gaurav Arora = केसर भारद्वाज
  • Aayushi Mehta= रिहा नैयर
  • Sharib hashmi = लोलार्क

Release Date Of Asur:-

असुर 2 march 2020 को Voot के OTT Platform पर Launch हुई थी. इसका Running Time 43 minute हैं.

Genres:-

Crime, Drama, Thriller

Review of Audience:-

  • इस वेब सीरीज में Adult seen नही हैं. बस इसमें गाली का इस्तेमाल किया हैं. इसलिए इसे 18 + वाले व्यक्ति ही देखे.
  • इसे देखने वाले सभी दर्शक इसके दुसरे Season का Wait कर रहे हैं.
  • इसमें जो Science की Technology का use किया गया हैं वो काबिलियत तारीफ हैं.
  • कलाकारों की Acting एक दम जबरदस्त थी. चाहे वो लोलार्क के द्वारा किसी को धमकाना या एक Responsible Wife के रूप में नैना का किरदार हो.
  • सभी Actress और Actor की Acting में कोई भी Over Acting या Over Drama नही था.
  • Lockdown में Entertainment के लिए Voot पर बनाई ये Best Web Series हैं. जो की आपका Time Pass करने के लिए एकदम बढिया हैं.

Interesting facts About Asur:Welcome To Your Side:- 

ये Arshad Warsi की First या Opening Web series हैं. इस Web Series के माध्यम से उन्होंने Web Series World में अपना पहला कदम रखा था.

टिप्पणियां

Popular Posts

Kabir Singh Full Movie Leak By TamilRockers For Download

Kuch Kuch Hota Hai Full Movie Leak By Mp4Moviez For Download

Roohi Full Movie Leak By TamilRockers

Aashram (आश्रम) Web Series Review, Cast, Story Line In Hindi

आलू का पराठा कैसे बनाएं - Aloo Ka Paratha Recipe In Hindi

Badrinath Ki Dulhania Full Movie Leak By Filmyzilla For Download

The Gone Game (गॉन गेम) Web Series Review, Story Line, Star cast In Hindi

प्याज के पराठे कैसे बनाते हैं - Pyaz Paratha Recipe In Hindi

Hum Dil De Chuke Sanam Full Movie Leak By 7StarHd For Download

Shaadi Mein Zaroor Aana Movie Review, Star Cast And Story Line In Hindi