Shaadi Mein Zaroor Aana Movie Review, Star Cast And Story Line In Hindi

क्या आपने Shaadi Mein Zaroor Aana Movie देखी हैं. क्या आपने अब तक Shaadi Mein Zaroor Aana का Review पढ़ा हैं. इस post में आप शादी में जरुर आना का Review Hindi में पढ़ पाएंगे जो की 2017 की Romantic Drama Movie हैं. इस Movie में आप एक Middle Class Family की Story देखेंगे. शादी में जरुर आना के Review में आप हमारे आज की समाज की कहानी को पढोगे. राजुकमार राव और कृति खरबंदा ने अपनी धमाके दार Acting ने इस पूरी Movie का समा बांधे रखा हैं. इसके Director Ratnaa Sinha हैं. इसके Producer Vinod Bachchan, Manju Bachchan हैं. Kamal Pandey ने अपने बेहतरीन शब्दों के इस्तेमाल से इस Movie के Dialogue का निर्माण किया हैं. Competition पर आधारित ऐसी ही Chhalaang Movie राजकुमार राव ने 2020 में की हैं.

Shaadi mein zaroor aana review

Story Line Of Shaadi Mein Zaroor Aana:-

इस Movie की कहानी में आप शुरू में देखेंगे की आरती शुक्ला उर्फ़ कीर्ति खरबंदा अपने घर की सबसे होशियार लडकी होती हैं. अचानक से उसके घर वाले उसकी शादी सत्येन्द्र मिश्रा उर्फ़  राजकुमार राव से Fix कर देते हैं. सत्येन्द्र और आरती आपस में बातचीत करते हैं. मिलते जुलते है और दोनों को एक दुसरे से प्यार हो जाता हैं. आरती सत्येन्द्र को प्यार से सत्तू बुलाती हैं. सत्तू आरती को शादी के बाद भी पढाई करने की Permission दे देता हैं. आरती और सत्तू की शादी की Date Fix हो जाती हैं. लेकिन शादी के दिन ही आरती के PCS Exam का Result आ जाता हैं. जिसमे उसे पता लगता हैं की वो और उसकी दोस्त नीलिमा पास हो जाती हैं. जब वो ये बात अपने मामा और अपनी बड़ी बहन को बताती हैं तो वो उन्हें घर से भाग जाने की सलाह देते हैं. उन्हें लगता हैं जो परिवार वाले इतना देहज मांग सकते हैं वो उसे आगे Job तो करने नही देंगे. आरती घर से भाग जाती हैं. उधर जब सत्तू को पता लगता हैं की आरती शादी से भाग गयी हैं तो उसका दिल टूट जाता हैं. आरती के घरवाले सत्तू की Family से दहेज के 25 लाख रूपए मागते हैं जो की वो पहले ही खर्च कर चुके होते हैं. सत्तू के घरवाले आरती की family के पैसे चुकाने के लिए अपनी माँ तक के जेवर बेच देते हैं. सत्तू को कई लोगो की फालतू की गंदी बाते सुननी पडती हैं.

आरती PCS Officer बन जाती हैं. आरती को कभी नही लगता हैं की वो सत्तू से मिलेगी कभी लेकिन तभी वो 3 करोड़ के घुस लेने के आरोप में फस जाती हैं. और उसे Case Solve होने तक के लिए Suspend कर दिया जाता हैं. अब आता हैं कहानी में Twist जब आरती को पता लगता हैं की उसका जांच अधिकारी और कोई नही सत्येन्द्र मिश्रा हैं वो कहते हैं ना जब The White Tiger बोलता हैं तब सब शांत हो जाते हैं. वैसे ही अब सत्येन्द्र जो की अब IAS Officer बन चूका होता हैं. इसके बाद वो आरती से बहुत ही Rude तरीके से बात करता हैं. उससे पूछताछ करता हैं. आरती उसे साफ़ साफ़ मना कर देती हैं की उसने एक रूपए की घुस नही ली न उसने कोई Illegal Government जमीन बेचीं हैं. सत्येन्द्र आरती को बहुत बुरी तरीके से Torcher करता हैं. आरती सत्येन्द्र को Privately जाकर भी समझाती हैं की उसने कुछ नही किया हैं. पर सत्येन्द्र नही मानता है और उससे बहुत vulgar Behave करता हैं. आरती कुकरेजा से मिलने जाती हैं जो की जमीन का सौदा करता था जिस पर आरती Sign करती थी. सत्तू आरती को उसके Birthday पर जेल भेज देता हैं वहां वो उससे मिलने आता हैं. आरती कहती हैं सत्तू आपने मुझे मेरे Birthday का सबसे Best Gift दिया हैं. अगले दिन जब आरती की सुनवाई होती हैं तो सत्तू बताता हैं की आरती ने घुस नही ली हैं जबकि आरती को उस जमीन के बारे में पता भी नही हैं जिसका सौदा उसकी Best Friend नीलिमा और उसके पति कुकरेजा ने किया हैं. सत्तू ने आरती की जासूसी करके उसके खिलाफ साबुत Collect किये थे. सत्तू ये भी बताता हैं की नीलिमा ने आरती के Trust का गलत फायदा उठाया और उससे Sign करवा लिए उस Paper पर जिसके बारे में उसे कुछ पता नही हैं. सत्तू आरती को ये भी बताता हैं की यदि वो आरती को जेल नही भेजता तो कुकरेजा और उसकी पत्नी नीलिमा आरती को मार डालती. इस तरह सत्तू आरती को बेगुनाह साबित कर देता हैं.

इसके बाद आरती सत्तू को अपनी Feeling बता देती हैं. पर सत्तू मना कर देता हैं की उसे आरती से प्यार नही हैं. कुछ समय बाद आरती की शादी शरद से Fix हो जाती हैं. उसकी शादी में सत्तू की पूरी Family Invite होती हैं. आरती सत्तू को Special Invitation शरद के साथ देने जाती हैं. शादी के दिन सत्तू को अपनी feeling आरती के लिए Feel होती हैं वो शरद को मंडप पर धमकी देता हैं की वो आज ही आरती से शादी Cancel कर दे. तब सब उसे बताते हैं की ये सब एक नाटक था ताकि उसे आरती के लिए अपना प्यार महसूस हो सके. और इस तरह Movie के End में सत्तू और आरती की शादी हो जाती हैं.

Other Movie Review Of Rajkumar Rao:-

Star cast of Shaadi Mein Zaroor Aana:-

  • Rajkumar Rao = सत्येन्द्र मिश्रा
  • Kirti kharbanda = आरती शुक्ला
  • Nayni Dixit = आरती की बहन
  • Manoj Pahwa = आरती का मामा
  • Karanvir Sharma = शरद (आरती का जीजा)
  • Neha D Bhriguvanshi = नीलिमा (आरती की दोस्त)
  • Ashish kapoor = कुकरेजा (नीलिमा का पति)

Review of Shaadi Mein Zaroor Aana:- 

  • Shaadi Mein Zaroor Aana Full Movie के Review को Hindi में पढ़ कर आप समझ गये होंगे की ये एक Family movie हैं जिसे आप पुरे परिवार के साथ देख सकते हैं.
  • इस Movie ने दर्शको के समा को पूरी तरीके से बंधा रखा.
  • Movie कही से भी बोरियत भरी नही थी. राजकुमार राव से लेकर हर एक Actor और Actress की Acting मन को लुभानेवाली थी.
  • आरती के मामा की सोच दर्शको को प्रभावित करने वाली थी.
  • Movie का सबसे famous Song ठुकरा के मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी. सबसे अधिक बार सुना और देखा गया Song हैं.

Also Like This:-

Interesting facts of Shaadi Mein Zaroor Aana:

Director Ratnaa Sinha की ये तीसरी movie हैं जो की एक ही Concept दुल्हन के भाग जाने पर आधारित हैं. इससे पहले ये Badrinath ki Dulhania Full Movie, Happy Bhag Jayegi जैसी Movie Same Concept पर बना चुके हैं.

टिप्पणियाँ

Popular Posts

Kuch Kuch Hota Hai Full Movie Leak By Mp4Moviez For Download

Kabir Singh Full Movie Leak By TamilRockers For Download

Aashram (आश्रम) Web Series Review, Cast, Story Line In Hindi

Badrinath Ki Dulhania Full Movie Leak By Filmyzilla For Download

Roohi Full Movie Leak By TamilRockers

Hum Dil De Chuke Sanam Full Movie Leak By 7StarHd For Download

Dil To Pagal Hai Full Movie Leak By TamilRockers For Download

The Gone Game (गॉन गेम) Web Series Review, Story Line, Star cast In Hindi

Dhoom 2 Full Movie Leak By 7starHD For Download

Dhoom Full Movie Leak By MovieRulz For Download